विदेश में फंसे भारतीय ने पासपोर्ट और पैसा खोने पर सुषमा से मांगी मदद

0
1173
views
Sushma-Sawraj-Mh1-Mhone

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर विदेश में फंसे भारतीय की मदद की है. ट्विटर एक भारतीय ने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई. सुषमा ने भी भी हमेशा की तरह कुछ ही घंटों में उनकी मुश्किल को दूर कर दिया.

दरअसल, कार्तिक नाम के एक शख्स ने रविवार सुबह ट्विटर पर विदेश मंत्री से कहा कि उनकी बहन और बहनोई न्यूजीलैंड छुट्टी मनाने गए थे. वहां उनका पासपोर्ट खो गया. उनका काफी पैसा भी चला गया.

 

शाम को सुषमा ने ट्विटर पर ही उन्हें रिप्लाई करते हुए कहा कि जब भी पासपोर्ट खो जाए तो सबसे पहले भारतीय दूतावास से संपर्क करें. वहां से आपको ट्रैवल डॉक्यूमेंट मिल जाएगा. जहां तक पैसे की बात है तो उसका इंतजाम आपको खुद करना होगा. इस पर कार्तिक ने सुषमा स्वराज को इतनी जल्दी मदद के लिए शुक्रिया कहा. साथ ही बताया कि उनके पास फिलहाल कुछ पैसे हैं.

 

सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं. वे ट्विटर के माध्यम से ही कई बार लोगों की मदद कर चुकी हैं. ट्विटर पर उनकी सक्रियता को देखते हुए लोग भी उन्हें अपनी समस्या बताते हैं. सुषमा स्वराज ने तल्ख संबंधों के बावजूद कई पाकिस्तानी नागरिकों की भी मदद की है.

भारतीय महिला नेताओं  में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर के मामले में वे दूसरे नंबर पर हैं. ट्विटर पर स्वराज के एक करोड़ दो लाख से भी ज्यादा फॉलोवर हैं. वहीं एक करोड़ आठ लाख फॉलोवर के साथ पहले नंबर पर किरण बेदी हैं.