तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या, कोल्ड ड्रिंक परोसने से किया था इनकार

0
621
views

तिहाड़ जेल के रोहिणी कैंपस में आधी रात को एक विचाराधीन कैदी की गला दबाकर हत्या कर दी गई. कैदियों में झगड़ा हुआ, मारपीट हुई और एक कैदी की हत्या कर दी गई. कैदियों के ‘लीडर’ को कोल्ड ड्रिंक परोसने से इनकार करने की बात पर कैदी की हत्या कर दी गई.

inmate dies in brawl over soft drink in tihar jail's rohini campus

हत्या की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को वारदात की जानकारी आंबेडकर हॉस्पिटल से मिली. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मॉर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया और पुलिस हत्या का केस दर्ज कर जांच कर रही है. साथ ही जेल वॉर्डन और प्रशासन से भी पूछताछ की जा रही है. जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेने की कोशिश कर रही है.पुलिस ने मृतक के साथ बंद तीन कैदियों को हिरासत में लिया है. इनमें एक किशन नाम के कैदी पर हत्या का आरोप है.

ड्रिंक परोसने की बात पर गला घोंटकर हत्या

हत्या के केस में बंद किशन ने पवन से कोल्ड ड्रिंक परोसने को बोला, जिसके लिए पवन ने इनकार कर दिया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और किशन ने गला घोंटकर हत्या कर दी.
मृतक पवन दिल्ली के अमन विहार इलाके में रहता था. परिवार में माता-पिता, आठ बहनें और एक भाई है. पवन के बड़े भाई विष्णु ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे दो पुलिसवाले घर पर आए थे जिन्होंने रोहिणी जेल में पवन की हत्या होने के बारे में बताया था. परिवारवाले बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल पहुंचे. पवन के शव की पहचान की. उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे.जांच के बाद पुलिस को पता चला कि पवन की गला घोंटकर हत्या कर दी गई.
चोरी केस में हुई थी गिरफ्तारी

पवन के बड़े भाई विष्णु ने बताया कि पवन रोहिणी जेल के वार्ड नंबर दो में सजा काट रहा था. 25 मई को वह पवन से मिलने जाने वाले थे. परिवारवालों ने बताया कि करीब चार महीने पहले पवन को अमन विहार पुलिस ने एक चोरी के मामले में घर से ही गिरफ्तार किया था.