इरफान पठान ने किया धोनी की कप्तानी को लेकर खुलासा, कहा धोनी 2013 तक…

0
84
views

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ इरफान पठान ने खुलासा किया कि विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2007 में जब अपना कप्तानी कार्यकाल शुरू किया था, तब वह अपने गेंदबाजों पर नियंत्रण करना पसंद करते थे, लेकिन 2013 तक उन्होंने उन पर भरोसा करना शुरू कर दिया था. इसी दौर में वह काफी शांत नेतृत्वकर्ता भी बन गये थे.

पठान 2007 विश्व कप विजेता टीम और 2013 चैम्पियंस ट्राफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे और धोनी की कप्तानी में खेले थे. 35 साल के इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि जैसे जैसे समय बीतता गया, धोनी में कप्तान के तौर पर कई तरीकों से बदलाव हुआ.

पठान से एक शो में धोनी के कप्तान के रूप में 2007 और 2013 के बीच बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 2007 में यह पहली बार था और जब आपको टीम की अगुआई की बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है, तो आप थोड़े उत्साहित हो जाते हो, आप इसे समझ सकते हो.

इस साल के शुरू में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा करने वाले इस खिलाड़ी से धोनी में एक बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 2007 में वह उत्साहित होकर विकेटकीपिंग से गेंदबाजी छोर तक भागा करते थे और साथ ही गेंदबाजों पर भी नियंत्रण करने की कोशिश करते थे. लेकिन 2013 में वह गेंदबाजों को खुद पर नियंत्रण करने देते थे और बहुत शांत हो गये थे.