J&K : पूर्व CM फारुख अब्दुल्ला के घर में जबरन घुसा कार सवार, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

0
125
views

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के आवास में एक एसयूवी कार में सवार व्यक्ति जबरन घुस गया. जिसके बाद सुरक्षा में तैनात जवानों को फायरिंग भी करनी पड़ी. इस फायरिंग में कार सवार की मौत हो गई है. युवक का नाम मुराद अली शाह बताया जा रहा है. उसके आधार से पता चला है कि वह पुंछ के मेंढर का रहने वाला है. उधर, मारे गए युवक के परिजनों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ हंगामा किया. परिवारवालों का कहना है कि मृतक का आतंकियों से कोई लेना देना नहीं है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस घटना को आतंकी हमले से नहीं जोड़ा जा सकता. ये एक हादसा बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस इस पूरे घटनाक्रम के हर पहलु की जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक ड्राइवर पुंछ का रहने वाला है और उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. कार सवार युवक ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट भी की थी और कुछ सामान को भी नुकसान पहुंचाया है. वह सुरक्षाकर्मियों से उनके हथियार छीनने की कोशिश कर रहा था. फिलहाल ये कार किसकी है और कहां से आई है, इसका पता लगाया जा रहा है.

इस घटना के बाद पूरे इलाके को सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया है और फारूख के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस और सीआरपीएफ ने घटनास्‍थल के आसपास तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.