देशविरोधी भाषण देने के मामले में गिलानी गुट और वकील देवेंदर के खिलाफ FIR दर्ज

0
324
views

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी गुट के खिलाफ देशविरोधी भाषण देने के मामले में FIR दर्ज हुई है. उनके अलावा उनके वकील देवेंदर सिंह बहल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. दोनों एक वीडियो में देशविरोधी भाषण दे रहे थे, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.

वायरल वीडियो में देवेंदर सिंह बहल एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे. भाषण में वो NIA और केंद्र सरकार के खिलाफ बोल रहे थे. उन्होंने सरकार और NIA पर उनके मूवमेंट को दबाने का आरोप लगा रहे थे.

गौरतलब है कि एक न्यूज चैनल के स्टिंग ‘ऑपरेशन हुर्रियत ‘ में कश्मीरी अलगवादियों ने सीमा पार से फंडिंग की बात कबूल करते कैमरे में कैद हुए थे. इसी मामले में देवेंदर सिंह बहल की गिरफ्तारी भी हुई थी, उनसे लगातार पूछताछ भी की गई थी.

पूछताछ के दौरान पता चला था कि बहल का पाक उच्चायोग में रोजाना का आना-जाना था. देवेंद्र के यहां आने वालों में गिलानी के अलावा, मीरवाइज़ और शब्बीर शाह का भी नाम था.

गिलानी के करीबी सहयोगी बहल उनके अलगाववादी संगठनों के समूह के लीगल विंग के सदस्य भी हैं. एनआईए ने कहा कि बहल भी आतंकवादियों के अंतिम संस्कार में नियमित रूप से शामिल होते हैं.