जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्म-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। इसमें एक आतंकी भी मारा गया। सुरक्षा बलों ने पुलवामा में आतंकवाद निरोधी अभियान चलाया। सेना के सूत्रों ने बताया कि कुलगाम के नौबग कुंड गांव में आतंकियों के साथ गोलीबारी में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसकी बाद में मौत हो गई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम के नौबग कुंड गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।
जब सुरक्षा बल अभियान चला रहे थे तब आतंकियों ने उन पर गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई।  प्रवक्ता ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक अभियान जारी था।  पुलवामा के त्राल स्थित लाम गांव में भी आतंकियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर गोलीबारी की जिसके बाद एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के एक ठिकाने का पता चला है और इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है।

 दूसरी ओर पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र के लाम गांव में आतंकियों को घेरने के लिए सुरक्षाबलों ने कासो ऑपरेशन चलाया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस ऑपरेशन में पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं। एक तरफ काजीगुंड के नौबुग गांव में तो दूसरी ओर पुलवामा जिले के लाम गांव में एनकाउंटर जारी है।
उल्लेखनीय है कि घाटी में आतंकियों का सफाया करने के लिए भारतीय सेना की ओर से ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है जिसमें अब तक 170 के करीब दुर्दांत आतंकी कमाण्डर मारे जा चुके हैं।
Share With:
Rate This Article