जजपा की पहली उम्मीदवार सूची जारी, 7 में से 5 उम्मीदवार इनेलो छोड़ने वाले नेता

0
100
views

हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. आचार संहिता लगने से पहले ही जननायक जनता पार्टी ने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बता दें कि इनमें से 5 उम्मीदवार इनेलो छोड़कर जजपा में शामिल हुए नेता हैं. जबकि 2 उम्मीदवार हर्ष कुमार और रामकुमार गौतम का इनेलो से कोई नाता नहीं रहा. इस सूची में इनेलो से 2014 में विधायक रहे अनूप धानक को जजपा ने उसी सीट से उतार दिया है.

बता दें कि उकलाना सीट के जजपा उम्मीदवार अनूप धानक पहले इनेलो में थे. वे इनेलो के कार्यकर्ता थे, उकलाना सीट रिजर्व होने की वजह से 2014 में पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था और वे जीतकर विधायक बन गए. 2018 आते-आते चौटाला परिवार दो फाड़ हो गया.

नारनौंद से जजपा सीट पर चुनाव लड़ने जा रहे रामकुमार गौतम पहले भाजपा में थे. 2005 में जब भाजपा की पूरे हरियाणा में महज दो सीट आई थी, तब रामकुमार गौतन नारनौंद से जीते थे.

हथीन सीट से चुनाव लड़ने वाले हर्ष कुमार 32 वर्ष से चुनावी राजनीति में हैं और हथीन सीट पर 7 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. 1987 में पहला विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हर्ष कुमार 1996 में हविपा से और 2005 में हथीन से निर्दलीय विधायक बने. 2014 के विधानसभा चुनाव में वे सिर्फ 6000 वोटों से चुनाव हारे थे. वे 1996 में बंसीलाल सरकार में मंत्री भी रहे.

बावल सीट पर जजपा उम्मीदवार श्याम सुंदर सभरवाल 2014 में इनेलो के टिकट चुनाव लड़े थे लेकिन चुनाव हार गए थे. जजपा का गठन हुआ तो वे इनेलो छोड़कर जजपा में आ गए. एलएलएम व एमबीए पढ़े श्याम सुंदर फिलहाल जजपा के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के रेवाड़ी जिलाध्यक्ष हैं

नारनौल सीट पर जजपा उम्मीदवार कमलेश सैनी ने 2014 में इनेलो की सीट पर चुनाव लड़ा था. वे 4 हजार वोटों से हार गई थी. उनके ससुर भाना राम सैणी ने भी 2009 में नारनौल से इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़ा था, वे भी 3 हजार वोटों से चुनाव हारे थे.

इनेलो छोड़कर आए राव रमेश पालड़ी को जजपा ने महेंद्रगढ़ से उम्मीदवार बनाया है. पाली इनेलो में की वरिष्ठ पदों पर रहे हैं। वे जजपा के महेंद्रगढ़ से जिलाध्यक्ष भी हैं.