जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद-एक घायल

0
249
views

पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र के चेवा उल्लार में सुरक्षाबल ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। तीनों आतंकवादियों के शवों और उसके हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन समाप्त कर इलाके को खाली कर दिया। इसी बीच जिला अनंतनाग के बिजबेहाड़ा के जीरपोरा हाईवे पर सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर कुछ आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में अभी तक एक सीआरपीएफ जवान के घायल जबकि एक के शहीद होने की सूचना है। आतंकवादियों के इस हमले में सात वर्षीय बच्चा भी घायल हुआ है। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है, जबकि आतंकवादियों की तलाश के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

पुलिस के अनुसार आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया है। सीआरपीएफ का एक गश्ती दल जब जीरपोरा हाईवे पर से गुजर रहा था तो ये आतंकी वहां पहले से ही हमले की फिराक में छिपे हुए थे। सीआरपीएफ का वाहन जैसे ही पास आया, आतंकवादियों ने उस पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान सात साल के बच्चे नेहान को भी गोली लगी।

इससे पहले की जवान संभलते आतंकवादी वहां से फरार हो गए।पुलिस के अनुसार आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया है। सीआरपीएफ का एक गश्ती दल जब जीरपोरा हाईवे पर से गुजर रहा था तो ये आतंकी वहां पहले से ही हमले की फिराक में छिपे हुए थे। सीआरपीएफ का वाहन जैसे ही पास आया, आतंकवादियों ने उस पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान सात साल के बच्चे नेहान को भी गोली लगी। इससे पहले की जवान संभलते आतंकवादी वहां से फरार हो गए।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में त्राल क्षेत्र में चेवा उल्लार में कल शाम से शुरू हुई आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे जा चुके हैं। मारे गए तीनों आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। मारे गए आतंकवादियों में फारूक लंगू निवासी श्रीनगर, शाहिद अहमद भट निवासी बिजबेहाड़ा समथन और मोसिन निवासी श्रीनगर के तौर पर हुई है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इनके नामों की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।