दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने धरना किया खत्म, LG से नहीं हुई मुलाकात

0
58
views
IAS अफसरों की हड़ताल को लेकर धरने पर बैठे दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने धरना खत्म करना दिया, केजरीवाल उपराज्यपाल के आवास पर पिछले 9 दिनों से धरने पर बैठे थे. मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे के BJP नेताओं और आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी अपना धरना खत्म कर दिया है. धरना खत्म करने से पहले राज्य के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने उन्हें हालात की जानकारी दी. इसके बाद केजरीवाल का धरना खत्म करने की जानकारी सामने आ गई. केजरीवाल दिल्ली के एलजी से मिलने को लेकर धरने पर बैठे थे, वह और उनके साथ मौजूद गोपाल राय एलजी से बिना मिले ही लौट आए.

इसी दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. उन्होंने कहा कि ज्यादातर अधिकारी काम पर लौट आए हैं. अधिकारियों ने मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लिया. मनीष सिसोदिया ने दूसरे मंत्रियों के साथ मंगलवार को कामकाज संभाला था. हालांकि, मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने एलजी हाउस पर धरना नहीं दिया था, हम LG साहब से मिलने के लिए इंतज़ार कर रहे थे. राशन की बात अब हम जनता के बीच में जाकर ही करेंगे. मनीष सिसोदिया ने कहा कि कल सभी मंत्रियों की तरफ से कुछ रिव्यू बैठक बुलाई गई है. दलाई लामा को एक कार्यक्रम में दिल्ली आना है, उस आयोजन के लिए कल एक बैठक बुलाई गई है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि काम पर आने का मकसद यही है कि जो अधिकारी और मंत्रियों के बीच बातचीत नहीं हुई, वो सुलझ रही है. अधिकारियों को ऊपर से फ्री हैंड दिया है, एक अच्छी पहल है. हालांकि, उन्होंने कहा कि एलजी पर अभी अंग्रेजों का प्रभाव है