पर्सनल टॉयलेट लेकर सिंगापुर पहुंचे थे किम जोंग, जानें क्या है वजह

0
18
views

नॉर्थ कोरिया के सिंगापुर दौरे को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है.  ट्रंप के साथ मुलाकात के दौरान अपनी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किम जोंग उन इतने गंभीर हैं कि वह यात्रा के दौरान अपना टॉयलेट भी साथ लेकर गए हैं. इससे पहले नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग ने सिंगापुर रवाना होने से पहले दो खाली विमान भेजकर वहां उनके लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों को चेक किया था. सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट होने के बाद किम जोंग तीसरे विमान से सिंगापुर पहुंचे थे. बता दें कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों के दौरान हुई मुलाकात को किम जोंग ने ऐतिहासिक करार दिया है, वहीं ट्रंप ने बैठक को सफल बताया है.

इस दौरान एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, कि किम जोंग उन अपनी सुरक्षा को लेकर इतने गंभीर हैं कि वह अपनी बुलेट प्रूफ कार में अपने साथ पर्सनल टॉयलेट भी लेकर पहुंचे हैं. उनका यह टॉयलेट प्योंगयांग ने खास तौर पर उनकी सिंगापुर यात्रा के लिए बनवाया है. आपको बता दें कि सुरक्षा कारणों से किम जोंग अपना टॉयलेट भी साथ लेकर चलते हैं, इसका खुलासा तब हुआ जब वह नॉर्थ कोरियन गार्ड कमांड यूनिट से भागे अफसर ली युन क्योल ने साउथ कोरिया में शरण लेने के बाद मीडिया के सामने यह बात कही. इस अफसर ने दावा किया था कि नॉर्थ कोरिया का शासक अपना टॉयलेट साथ लेकर चलते हैं.

ली युन ने एक मीडिया हाउस से बताया था कि किम जोंग को डर है कि कोई उनके मल-मूत्र का सैंपल लेकर उनकी हेल्थ से जुड़ी कोई अहम जानकारी न हासिल कर ले. यही कारण है कि किम किसी शत्रु के हाथ अपनी कोई ऐसी जानकारी नहीं लगने देना चाहते.इसलिए वो अपना टॉयलेट तक अपने साथ लेकर चलते हैं.