रोहित शर्मा के मुरीद हुए कप्तान विराट, बताया-वनडे का सबसे अच्छा खिलाडी

0
66
views

विश्व कप में रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी की पूरी दुनिया मुरीद हो गई है. बांग्लादेश के खिलाफ भी रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी से फैन्स के साथ ही कैप्टन विराट कोहली भी उन पर फिदा हैं.

रोहित की पारी की बदौलत ही भारत, बांग्लादेश को 28 रन से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहा.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने नौ विकेट खोकर 314 रन बनाए. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की अपनी रेकॉर्ड चौथी सेंचुरी (104 ) ठोकी.

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘मैं हमेशा कहता हूं कि रोहित शर्मा सबसे अच्छा वनडे प्लेयर है.’ वहीं रोहित ने मैच के बाद कहा कि वह रेकॉर्ड पर ध्यान नहीं देते हैं.

उनकी कोशिश बस अच्छा खेलने की होती है. कप्तान कोहली ने कहा, ‘बांग्लादेश ने वाकई में अच्छा क्रिकेट खेला और उन्होंने कड़ा मुकाबला किया.

आखिरी विकेट तक बांग्लादेश ने कोशिश की। हमें जीत के लिए मशक्कत करनी पड़ी लेकिन खुशी है कि हम सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. अगला मैच हमारे लिए बेहतकर करके दिखाने के लिए होगा.

हमने देखा कि हार्दिक ने प्रेशर में वापसी की. उन्होंने विकेट बटोरने का तरीका निकाला. जब वह बोलिंग करने आए तो वह एक बल्लेबाज की तरह सोच रहे थे और इससे विकेट लेने में मदद मिली. हार्दिक ने वाकई में अच्छी गेंदबाजी की.

उन्होंने कहा, ‘पांच गेंदबाजों को लेकर खेलना रिस्की था लेकिन छोटी बाउंड्री को देखते हुए यह फैसला लिया गया. सभी मैचों में ऐसा नहीं किया जा सकता. मैं सार्वजनिक रूप से कहता हूं कि रोहित सबसे अच्छा वनडे प्लेयर है.