कुल्लू : 1 किलों से ज्यादा चरस बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

0
72
views

कुल्लू. कुल्लू जिले की पुलिस नशे के खिलाफ लगातार अभियान (Campaign against Drugs) चला रही है.

  • इसी कड़ी में बंजार पुलिस (Kullu Police) की टीम हेड कांस्टेबल अनुपम कुमार (Anupam kumar) के नेतृत्व में तीर्थन घाटी के शाइरोपा में नाकेबंदी के दौरान एक ऑल्टो कार में बैठे शख्स से 8 किलो 76 ग्राम चरस बरामद की है. हा
  • लांकि गाड़ी में सवार एक व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है.
  • डीएसपी बंजार मिनी मिन्हास ने बताया कि बंजार पुलिस नशे को खत्म करने के लिए जगह जगह पर नाकाबंदी व गश्त के दौरान चरस तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.
  • उन्होंने कहा कि तीर्थन घाटी के शाइरोपा में नाकेबंदी के दौरान हेड कांस्टेबल अनुपम कुमार अपने साथियों के साथ नाकाबंदी कर रहे थे
  • वाहनों की चेकिंग एक आॅल्टो कार को तलाशी के लिए रोका गया तो उसमें सवार तीन व्यक्तियों में से एक व्यक्ति फरार हो गया
  • जबकि दो व्यक्तियों के पास 8 किलो 76 ग्राम चरस बरामद की गई है.

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि तीसरे व्यक्ति की तलाश जारी है औरइस मामले में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत 20 और 25 धारा के तहत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि फरार तीसरे नशा तस्कर की तलाश की जा रही है. पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर मामले में कार्रवाई करेगी.

दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

उन्होंने कहा कि दोनों चरस तस्कर को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है और पुलिस रिमांड में दोनों चरस तस्करों से कड़ी पूछताछ की जाएगी. मसलन यह कि यह चरस कहां से खरीदी थी और कहां पर इसकी सप्लाई करनी थी. उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस इन दोनों चरस तस्कर की प्रॉपर्टी की भी जांच पड़ताल करेगी.