किसानों की तरह पशुपालकों के भी बनाए जाएंगे KCC कार्ड: जय प्रकाश दलाल

0
145
views

कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल (JP Dalal) ने घोषणा की है कि अब किसानों (Farmers) की तर्ज पर पशुपालकों के भी केसीसी कार्ड (KCC Card) बनाए जाएंगे. कृषि मंत्री बनने के बाद पहली बार भिवानी पहुंचे दलाल ने कहा कि कर्ज माफी कोई समाधान नहीं, हम ऐसी योजनाएं बनाएंगे कि किसान कर्जवान ही ना बने. साथ ही कहा कि किसानों की आमदनी दोगुना करना और उन्हे प्राकृतिक खेती की तरफ ले जाना लक्ष्य है.

 

कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल पहली बार लोहारू से विधायक बने थे. कृषि मंत्री बनने के बाद वो पहली बार भिवानी अपने आवास पर पहुंचे. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. जेपी दलाल के कृषि मंत्री बनने पर उनके समर्थकों में काफी जोश था. हर कोई अपने नेता का फूलों व मिठाई से स्वागत कर रहा था और सेल्फी लेनी की होङ मची हुई थी. दलाल ने भी अपने समर्थकों के इस प्यार पर आभार जताया और मंत्रि बनाने पर सीएम व राष्ट्रीय नेताओं का आभार जताया.

 

इस अवसर पर मीयिया से रूबरू हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हम पीएम मोदी के किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम करेंगे. उन्होंने जेजेपी द्वारा किसानों के कर्ज माफी के वादे पर कहा कि कर्ज माफी कोई समाधान नहीं. हम ऐसी योजना बनाएंगे कि किसानी घाटे का सौदा ना होकर लाभ का सौदा हो.