धोनी ने अपनी वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, पहली बार दिया बड़ा बयान

0
373
views

वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट से दूर महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरकार अपनी वापसी को लेकर चुप्पी तोड़ दी है. बुधवार को टीम में वापसी को लेकर पूछे गए सवाल में धोनी ने साफ़ कहा कि, ‘इस मामले में जनवरी तक उनसे कुछ नहीं पूछा जाए’. मुंबई में हुए एक इवेंट में जब उनसे उनकी टीम में वापसी को लेकर सवाल पूछा गया और उनकी प्लानिंग के बारे में पूछा गया तो धोनी ने कहा, ‘जनवरी तक मत पूछो’.

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में हार के बाद से धोनी ने टीम में शामिल होने के लिए खुद को अनुउपलब्ध बता दिया था, जिसके बाद से वे टीम से दूरी बनाए हुए हैं. धोनी को कुछ दिन पहले रांची में झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ प्रैक्टिस करते देखा गया था, जिसके बाद उनकी संभावित वापसी पर अटकलों का एक नया दौर शुरू हुआ.

विश्व कप में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाले धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे पर और दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी खुद को दूर रखा था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से शुरू होने वाले वनडे सीरीज से भी खुद को दूर रखने का फैसला किया है.

उनकी वापसी और संन्यास को लेकर बीसीसीआई चेयरमैन सौरव गांगुली, कोच रवि शास्त्री ने भी इस बारे में उन्हें ही फैसला लेने के लिए कहा है. यहां तक की चयनकर्ता एमएसके प्रसाद धोनी से आगे बढ़ते हुए नए और युवा खिलाड़ियों को मौका देने की बात कह चुके हैं.