ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम का राज्य में भेजने का किया विरोध

0
150
views

कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा कुछ राज्यों में इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम भेजने के फैसले का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विरोध किया और कहा कि वह इसमें सहयोग नहीं करेंगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के इस फैसले को फेडरलिज्म के लिए खतरा बताया है.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से इसके वैध कारण बनाने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने इससे संबंधित ट्वीट किए हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट में लिखा, Covid19 संकट के बीच विशेष रूप से केंद्र सरकार द्वारा दिए गए सभी रचनात्मक समर्थनों और सुझावों का हम स्वागत करते हैं. हालाँकि, जिस आधार पर केंद्र आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत पूरे भारत सहित पश्चिम बंगाल में कुछ चुनिंदा जिलों में IMCT की तैनाती का प्रस्ताव ला रही है, वह स्पष्ट नहीं है.

IMCT की तैनाती पर सवाल उठाने के तुरंत बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया. दूसरे ट्वीट में सीएम बनर्जी ने कहा, मैं दोनों, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह करती हूं कि वह इसके उपयोग के बारे में बताएं। तब तक मुझे डर है, हम इस पर आगे नहीं बढ़ पाएंगे क्योंकि बिना वैध कारणों के यह संघवाद की भावना के अनुरूप नहीं हो सकता है.