दिल्ली: ATM से निकला 2000 का आधा नोट, शख्स के उड़े होश

0
417
views

नोटबंदी को एक साल पूरा होने के एक दिन पहले दिल्ली में अजीब वाकया सामने आया। यहां एक एटीएम ने 2000 रुपए का नोट उगला लेकिन सिर्फ आधा। घटना दिल्ली के जामिया नगर इलाके की है जहां शादाब चौधरी नाम का एक शख्स पैसे निकालने पहुंचा।

जैसे ही उन्होंने एटीएम से 10 हजार निकाले इनके हाथ में 2000 रुपए का भी एक नोट आया। इस नोट को देखकर शादाब की आंखे फटी रह गईं क्योंकि यह नोट आधा ही था। इस नोट के आधे हिस्से में सफेद कागज लगा हुआ था। यह सब देखकर शादाब को होश उड़ गए।

इसके बाद शादाब ने तुरंत कस्टमर केयर को फोन घुमाया, लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया। फिर अपना सारा काम-धाम छोड़कर वो बैंक की तरफ दौड़े।

शादाब के अनुसार मैंने जैसे ही एटीएम से पैसे निकलने के बाद इस अजीब नोट को देखा मेरी तो सांसे ऊपर नीचे होने लगीं। मैंने तुरंत एटीएम के सीसीटीवी कैमरे की ओर इस नोट को दिखाने का प्रयास किया, ताकि साबित हो सके कि नोट इसी एटीएम से निकला है। मगर उस वक्त कैमरा चालू था या नहीं, ये नहीं बता सकता।

शादाब ने आगे बताया कि मैं जिस काम के लिए निकला था वो छोड़कर पूरा दिन भाग-दौड़ में ही निकल गया। मैंने कस्टमर केयर से लेकर बैँक और पुलिस तक एटीएम से इस अजीब नोट निकलने की शिकायत दर्ज करा दी है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ।