हरियाणा की मनु भाकर ने ISSF वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड

0
981
views

इंटरनेशनल शूटिंग स्पॉर्ट्स फेडरेशन की ओर से करवाए जा रहे वर्ल्ड कप में भारत के हाथ एक और कामयाबी लगी है. मेक्सिको में चल रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारत की बेटी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीत कर भारत का नाम रोशन किया है. इससे पहले मनु दिसंबर महीने में जापान में हुई एशियन चैंपियनशिप में दस मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं.

16 साल की मनु भाकर हरियाणा के झज्जर जिले के गोरिया गांव की रहने वाली है.  उन्होंने जीत के लिए 237.5 पॉइन्टस अर्जित किए थे. मेक्सिको की अलेजांड्रा जवाला वजाक्वेज ने सिल्वर और वहीं की सेलीन गॉबविल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत की यशविनी सिंह चौथे स्थान पर रहीं.

मनु भाकर की जीत पर बधाई

गोल्ड मेडल जीतने पर हरियाणा के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने ट्वीट कर मनु भारक को  आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी

 

वहीं आप आदमी पार्टी के नेता ने भी ट्वीट कर मनु भाकर को स्वर्ण पदक अपने नाम करने पर बधाई दी.

 

 

भारत की झोली में दो और पदक

इससे पहले शनिवार की रात को शहजर रिजवी ने 10 मीटर एयर पिस्टल (पुरुष) में वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल जीता था. वहीं 17 साल की मेहुली घोष और जीतू राय ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था। 12 दिन तक चलनेवाले इस इवेंट में कुल 404 एथलीट शामिल हो रहे हैं. भारत ने 33 खिलाड़ियों का दल भेजा है.