मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी, 17 जनवरी तक हो सकती है बर्फबारी और बारिश

0
214
views

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने 17 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने सभी जिला उपायुक्तों को भी अलर्ट रहने के आदेश जारी कर दिए हैं.

 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश में 17 जनवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में औरेंज अलर्ट जारी किया है. ऐसे में प्रदेश सरकार ने सभी जिला उपायुक्तों को बर्फबारी के दौरान सड़कों को बहाल करने के निर्देश जारी किए हैं. इसके साथ ही पर्यटकों को ऊपरी क्षेत्रों में जाने से मना किया गया है.

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि बर्फबारी से हुई परेशानियों को जल्दी दूर करने का काम किया जा रहा है. मौसम विभाग की चेतावनी पर भी सरकार का विशेष ध्यान है.

 

देश के बाकी हिस्‍सों में कुछ ऐसा रहेगा मौसम

 

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्‍काईमेट वेदर ने अपनी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा है कि मंगलवार को भी पंजाब, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्‍थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तरी और पश्चिमी राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. वहीं, देश के बाकी भागों में मौसम साफ रहेगा. वेदर रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी राज्‍यों के साथ साथ पंजाब और हरियाणा में न्‍यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.