दिल्ली हिंसा पर गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी का बयान, दंगों की हर साजिश की होगी जांच

0
76
views

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है. इसी बीच, गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने दिल्ली हिंसा पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि दंगों की हर साजिश की जांच होगी. रेड्डी ने कहा है कि हिंसा की साजिश का पर्दाफाश करेंगे. दिल्ली में कुछ राजनीतिक पार्टियों ने अफवाह फैलाई है. रेड्डी ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियों ने सोशल मीडिया पर भी आग लगाने का काम किया.

दिल्ली पुलिस अब तक कुल 167 दर्ज कर चुकी है. आर्म्स एक्ट में कुल 36 मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा, पुलिस ने अब तक कुल 885 लोगों को पकड़ा है, जिनमें से कुछ गिरफ्तार और कुछ लोग हिरासत में हैं. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के बाद अब हालात सामान्य हैं. दिल्ली पुलिस ने अर्द्धसैनिक बलों के साथ शनिवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों मौजपुर, जाफराबाद, बाबरपुर में फ्लैग मार्च किया. पुलिस के अनुसार वो जल्द स्थिति को सामान्य करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. लोग जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, सीलमपुरी में घर से निकल रहे हैं लेकिन 7 मार्च तक स्कूल बंद हैं, परीक्षाएं टल गई हैं.

दिल्ली पुलिस लगातार स्थिति की निगरानी कर रही है. हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में पूरी तरह से सामान्य होने तक सुरक्षा कर्मियों को तैनात करेंगे. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में हिंसा में कम से कम 42 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक लोग घायल हो गए. साथी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है.