हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र में मोबाइल फोन पर लगेगा बैन !

0
172
views

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में सात बैठकें होंगी. मानसून सत्र के लिए जहां एक और तैयारियां तेज हो गई हैं तो वहीं दूसरी और इस बार सदन में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी चल रही है. दरअसल हिमाचल सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है कि अक्सर सदन के अन्दर विधायक सदन की कार्यवाही के दौरान मोबाइल चलाते हुए नजर आते है, इतना ही नहीं कई विधायकों तो सदन से अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर करते हैं.

अब विधानसभा में प्रशासन इस पर लगाम लगाने की तैयारी कर रहा है. कोई भी विधायक सदन के अंदर मोबाइल लेकर नहीं आएगा. जानकारी के मुताबिक इस पर अंतिम फैसला 20 अगस्त को होगा. विधानसभा अध्यक्ष 20 अगस्त को सिक्योरिटी इश्यू को लेकर भी बैठक करने जा रहे हैं.

सदन की कार्यवाही को कवर करने आए पत्रकार और सदन की कार्यवाही देखने आए लोग भी विधानसभा में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे. इसकी अधिसूचना पहले ही जारी हो चुकी है. विधानसभा सत्र के मद्देनजर सरकारी स्कूलों की खेल प्रतियोगिताएं 31 अगस्त तक स्थगित कर दी गई है. राज्य सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी की है.

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर सत्ताधारी दल बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में बीजेपी और कांग्रेस विधायक दल की बैठक 22 अगस्त को होगी. 23 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र के इस बार हंगामेदार रहने के आसार हैं.