हरियाणा का विकास मेरी प्राथमिकता रही है-PM मोदी

0
49
views

हरियाणा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा-370 पर कांग्रेस को जमकर घेरा. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब से हमने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाई, तो कुछ लोगों को नींद नहीं आ रही है.

  • प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन कांग्रेसी नेताओं के पेट में दर्द होता है, तो मैं ऐसे लोगों को चैलेंज करता हूं कि आपको धारा-370 इतना ही प्रिय है, तो हिम्मत के साथ हरियाणा के लोगों को बताओ कि चुनाव अगर वो जीतकर आयेंगे, तो 370 वापस लाएंगे.
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हिम्मत नहीं है, तो कांग्रेस के नेता घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें. उन्होंने कहा कि धारा-370 के समर्थक कांग्रेसी हरियाणा के गांव-गांव जाकर इसके फायदे जनता को जरा बताएं तो.
  • प्रधानमंत्री ने कांग्रेसी नेताओं को जमीनी हकीकत की तस्वीर दिखाते हुए कहा कि जिन माताओं ने अपने वीर बेटे खो दिए हैं.
  • जिन बच्चों ने अपने सिर से अभिभावक का साया खोया है, जिस महिला ने अपना सुहाग खोया है उनसे जाकर कांग्रेसी जरा पूछें कि धारा-370 ने उनको क्या दिया है
  • PM मोदी ने कहा कि राफेल विमान को लेकर विपक्षी दलों ने लोकसभा चुनाव के दौरान खूब हायतौबा मचाई थी.
  • इन्होंने पूरी कोशिश की कि ये समझौता रद्द हो जाए, भारत में नया लड़ाकू विमान न आने पाए. लेकिन मुझे खुशी है कि इनकी तमाम कोशिशों के बावजूद भारत को पहला लड़ाकू विमान सौंपा जा चुका है.

निशाने पर रहीं विपक्षी पार्टियां 

पीएम मोदी ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के ज़रिए कांग्रेस और बाकी विपक्षी दलों पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया, कहा कि वन रैंक, वन पेंशन पूरे देश में लागू है और सिर्फ हरियाणा में ही करीब दो लाख पूर्व फौजियों को वन रैंक, वन पेंशन का लाभ मिल चुका है.

चुनावी सभा में पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर देश में हो रहे हर सुधार, हर परिवर्तन के सामने बाधा खड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये पार्टियां तीन तलाक जैसे मुद्दे पर भी कानून बनाने से रोकने की हर संभव कोशिश करती रहीं लेकिन बीजेपी प्रतिबद्ध है.

बल्लभगढ़ में पीएम मोदी विपक्षी दलों पर जमकर बरसे, कहा- हरियाणा में पहले सरकारी भर्ती का मतलब होता था ‘रिश्वतखोरी और युवाओं से लूट. नौकरियों के लिए यहां पहले कई तरह के खेल होते थे, जिसने कई नेताओं को जेल तक पहुंचा दिया है लेकिन अब स्थिति बदल चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ विधानसभा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.