मैच फिक्सिंग के मामले में BCCI ने शमी को दी क्लीन चिट

0
322
views

पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के मामले में बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को क्लीन चिट दे दी है. बीसीसीआई ने उन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों का जांच कराई थी और जांच कमेटी रिपोर्ट में शमी मैच फिक्सिंग के दोषी नहीं पाए गए.

क्लीन चिट मिलने के बाद अब मोहम्मद शमी को बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध मिला जाएगा. इसके अलावा उन्हें बी ग्रेड में रखा गया है और इसके लिए उन्हें तीन करोड़ रुपये मिलेंगे.

इससे पहले बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के प्रमुख नीरज कुमार ने कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव्स (CoA) को एक कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट सौंपी. उन्होंने पाया कि शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप गलत हैं और इसमें आगे जांच की कोई आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा उन्हें मैच फिक्सिंग के आरोप से भी मुक्त कर दिया गया. बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.

बता दें कि हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग करने के आरोप लगाए थे. कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव्स ( CoA ) ने शमी पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोपों की जांच करने के लिये एंटी करप्शन यूनिट (ACU) को पत्र लिखा था. चीफ विनोद राय ने ACU के प्रमुख नीरज कुमार को शमी के ऊपर लगे आरोपों की जांच कर एक हफ्ते में अपनी रिपोर्ट देने को कहा था.