पंजाब पुलिस ने किया गैंगस्‍टर विक्‍की गौंडर का एनकाउंटर

0
1333
views

नाभा जेल ब्रेक कांड का मुख्य आरोपी और पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर विक्की गौंडर शुक्रवार की शाम पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया. पंजाब- राजस्थान बार्डर पर हुई इस एनकाउंटर में विक्की के साथ उसका दोस्त गैंगस्टर प्रेमा लाहौरिया भी मारा गया है. जबकि सुखप्रीत सिंह सुक्खा ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. पुलिस ने बताया कि पुलिस घायल सुक्खा को अबोहर के सरकारी अस्पताल ले गई जहां सुक्खा ने दम तोड़ दिया. पंजाब के डीजी इंटेलिजेंस के बयान के मुताबिक विक्की गौंडर गंगानगर हथियारों की डील करने जा रहा था.

आर्गेनाईज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ने किया एनकाउंटर

चंडीगढ़ से आर्गेनाईज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ने ये एंकाउंटर किया है. इस टीम की तरफ से पिछले पांच दिनों से विक्की गौंडर को ट्रेस किया जा रहा था. जब ये टीम विक्की गौंडर का पीछा करती हुई ढाणी टूसी हिंदू मलकोट पहुंची तो इनके बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में विक्की गौंडर मारा गया. विक्की गौंडर पंजाब में आतंक फैलाने का काम कर रहा था. नाभा जेल कांड के बाद वो चर्चा में आया. उसका लूटपाट समेत कई हत्याओं और नशीले पदार्थ की तस्करी में हाथ था. पंजाब पुलिस की ओर से बताया गया कि गौंडर पर दस लाख रुपए का इनाम था. प्रेम लाहौरिया पर पांच लाख रुपए का इनाम रखा गया था.

गौंडर को पनाह देने वाला लक्खा गिरफ्तार

उधर,पंजाब पुलिस के डीजी इंटेलिजेंस ने जानकारी दी है कि विक्की गौंडर को पनाह देने वाले लखविंदर सिंह लक्खा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. उसी ने विक्की गौंडर को अपने घर में पनाह दी हुई थी. बताया जा रहा है कि विक्की का शाम साढ़े छह बजे उस वक्त एनकाउंटर किया गया, जब वो अपने साथियों के साथ श्री गंगानगर जा रहा था.

सीएम ने पंजाब पुलिस को दी बधाई

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गैंगस्टर विक्की गौंडर और उसके साथी की मौत पर पंजाब पुलिस को बधाई दी है.  कैप्टन ने कहा कि इन खतरनाक गैंगस्टर को मौत के घाट उतार कर डीजीपी सुरेश अरोड़ा और ओसीसीयू की टीम ने शानदार काम किया है.  इस टीम में एआईजी गुरमीत सिंह और इंस्पेक्टर विक्रम बराड़ भी शामिल हैं. कैप्टन ने पंजाब पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि मुझे आपके ऊपर मान है.  उधर, पंजाब कांग्रेस नेता राजकुमार वेरका ने विक्की गौंडर के एनकाउंटर पर पंजाब पुलिस और पंजाब सरकार का जमकर तारीफ की है. राजकुमार वेरका ने कहा है कि ये पंजाब पुलिस की सबसे बड़ी सफलता है