फिर मुश्किल में सलमान खान, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

0
232
views

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘लवरात्रि’ रिलीज से पहले ही मुश्किल में फंसती नजर आ रही है. सलमान खान पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है. बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर की CJM कोर्ट ने सलमान खान समेत आठ कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दि‍या है.

दरअसल, वकील सुधीर कुमार ओझा ने सलमान की फिल्म ‘लवरात्रि’ के नाम पर आपत्ति जताई थी. जिसको लेकर सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया कि फिल्म के नाम की वजह से हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हुईं.

अपनी शि‍कायत में वकील सुधीर ओझा ने लिखा, ‘इस तरह के फिल्म का बनाकर उन्होंने हिन्दू समाज को नीचा दिखाने की कोशि‍श की है. वह भी उस समय जब हिन्दुओं का त्योहार नवरात्रि‍ शुरू होने वाला है.’ याचिका में फिल्म में अश्लीलता परोसने और भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कही गई है. इस याचिका पर सुनवाई के बाद CJM कोर्ट ने FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. ये FIR मिठनपुरा थाने में दर्ज होगी.

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम पर फिल्म के निर्देशक-निर्माताओं या टीम की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है. बता दें कि फिल्म 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म में आयुष शर्मा और वरीना हुसैन लीड किरदार में हैं. इस फिल्म में सलमान के भाई अरबाज खान और सोहेल खान भी नजर आ रहे हैं.