चंडीगढ़: मुल्लांपुर में बनेगा मोहाली जैसा नया स्टेडियम

0
957
views
चंडीगढ़ 
पीसीए की ओर से मोहाली के बाद अब मुल्लांपुर में नया स्टेडियम बनाया जा रहा है. स्टेडियम को बनने में  दो साल तक का समय लग सकता है लेकिन इस साल स्टेडियम की पिच तैयार हो जाएगी. पीसीए के अधिकारियों के मुताबिक स्टेडियम में ग्राउंड और पिच का काम लगभग पूरा होने वाला है. इस साल तक 7 पिच बनकर तैयार हो जाएंगी. पीसीए के मोहाली स्थित स्टेडियम को तेज पिच के लिए जाना जाता है और नए ग्राउंड की पिच में मोहाली स्टेडिम की पिच की तरह ही होगी.
नए स्टेडियम बनने के बाद चंडीगढ़ देश का ऐसा पहला शहर होगा, जिसके 30 किलोमीटर से भी कम के दायरे में 4 बड़े क्रिकेट स्टेडियम होंगे. ताऊ देवीलाल स्टेडियम, सेक्टर-16 स्टेडियम, पीसीए और मुल्लांपुर स्टेडियम हैं, जहां से प्लेयर उभरेंगे.
 नए स्टेडियम में तीन ग्राउंड होंगे. एक ग्राउंड केवल इंटरनेशनल मैच के लिए होगा, जबकि दूसरा एक डोमेस्टिक के लिए तीसरा प्रैक्टिस के लिए होगा.नया स्टेडियम 38 एकड़ में फैला है.
नए स्टेडियम में प्लेयर्स पैवेलियन पहले फ्लोर पर बनाया गया है. पैवेलियन के दाएं और बाएं दोनों ओर दर्शक बैठेंगे और खिलाड़ी उनके बीच से होते हुए मैदान में जाएंगे. स्टेडियम में 16 गेट होंगे. स्टेडियम को बनाने का काम जनवरी 2017 में शुरू हुआ था. 2019 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है और 2020 तक यहां पर इंटरनेशनल मैच पीसीए होस्ट करेगा.