न्यूजीलैंड ने किया क्लीनस्वीप, दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से जीता

0
133
views

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने क्लीनस्वीप कर दिया है. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 124 रनों पर ढेर हो गई थी.

न्यूजीलैंड को इस मैच और सीरीज जीतने के लिए 132 रनों की जरूरत थी. न्यूजीलैंड की टीम ने 36 ओवर में तीन विकेट के नुकसान के बाद लक्ष्य हासिल कर लिया. यह भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है. न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल 113 गेंदों पर 55 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा. टॉम लाथम ने 74 गेंदों की पारी में 10 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया.

भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे. इसके बाद टीम ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया. भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए. भारत ने दिन की शुरुआत 6 विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया. दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पारी के अंतर से हार मिली थी.