निदहास टी-20 ट्रॉफी : भारत को मिला 167 रनों का लक्ष्य

0
71
views

निदहास टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हैं. फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन बनाए और भारत के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा.
बांग्लादेश के लिए शब्बीर रहमान ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए. अपनी पारी में शब्बीर रहमान ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 4 छक्के जड़े. इससे पहले ओपनर लिट्टन दास ने 11 रन और तमीम इकबाल ने 15 रन बनाए. चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर लिट्टन दास सुरेश रैना को कैच दे बैठे. इसके बाद दूसरे ओपनर तमीम इकबाल भी 27 के स्कोर पर ही अपना विकेट गंवा बैठे.

सौम्य सरकार ( 1 रन ) और मुश्फीकुर रहीम ( 9 रन ) को भी भारतीय गेंदबाजों ने सस्ते आउट कर दिया. कप्तान शाकिब अल हसन भी एक रन बनाकर आउट हो गए. टीम के लिए महमुदुल्लाह ने 21 रन बनाए. जबकि उनादकट की गेंद पर रुबेल हुसैन बिना खाता खोले बोल्ड हो गए.

इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. बांग्लादेश के टॉप के तीन बल्लेबाजों को 33 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. भारत के लिए सबसे अधिक युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए, वहीं जयदेव उनादकट ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके. वॉशिंगटन सुंदर ने भी एक विकेट लिया.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और लोकेश राहुल.

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकर रहीम, तमीम इकबाल, महमुदुल्लाह, रुबेल हुसैन, सब्बीर रहमान, सौम्य सरकार, नाजमुल इस्लाम, लिटन दास, मुस्तफिजुर रहमान, और मेहदी हसन.