रात में महिलाओं को घर पहुंचाने की व्यवस्था करेगी हरियाणा सरकार

0
29
views

हरियाणा सरकार रात के समय मुसबित में फंसी महिलाओं को सुरक्षित घर पहुंचाने की योजना पर काम कर रही है. राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने हैदराबाद की घटना के बाद सोमवार को पुलिस को अलर्ट पर रहने के आदेश जारी किए हैं.

उन्होंने कहा की राज्य सरकार हर पुलिस थाने को दो नई पीसीआर गाड़ियां देने पर विचार कर रही है. इसके लिए 400 से ज्यादा पीसीआर गाड़ियां खरीदने की योजना है.

गृहमंत्री विज ने कहा कि पूरे हरियाणा की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है ताकि राज्य में कोई भी आपराधिक तत्व कहीं पर भी को असामाजिक गतिविधि को अंजाम न दे सके. पुलिस को शाम के समय समुचित गश्त करने की हिदायत दी गई है.

उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों तक शीघ्र सहायता पहुंचाने के लिए राज्य में जल्द ही डायल 100 सेवा शुरू होगी. इसके लिए जल्दी ही पुलिस विभाग की बैठक बुलाई जाएगी.

गृहमंत्री ने कहा कि विपक्ष द्वारा उठाए गए कैग मुद्दे पर पब्लिक अकाऊंट कमिटी जांच करेगी, जिसके बाद यदि कोई भी दोषी होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष को संविधान एवं कानूनी प्रक्रिया की जानकारी होनी चाहिए. इसके लिए सभी आरोपों की गहन जांच के बाद ही उचित निर्णय लिया जाएगा.