पंजाब में ब्लॉक समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

0
478
views

पंजाब में ब्लॉक समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आपको बता दें कि 19 सितंबर को ब्लॉक समिति और जिला परिषद के लिए के लिए चुनाव होगा और 22  सितंबर को नतीजे आएंगे. जिले की 21 जिला परिषद और पंचायत समिति की 191 सीटों के लिए चुनाव होना है. वहीं शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव को लेकर तैयारियां तेज तेज कर दी है. मोहाली में पार्टी इंचार्ज तेजिंदरपाल सिंह सिद्धू और जिला जत्थेदार बलजीत सिंह कुभंड़ा की अगुवाई में चुनाव की तैयारियों पर बैठक हुई.

बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ, जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया, तेजिंदरपाल सिंह ने बताया कि अकाली-बीजेपी गठबंधन की ओर से ज्यादातर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है, इस मौके पर एसजीपीसी सदस्य परमजीत कौर लांडरां ने झूठे आरोपों पर कांग्रेस को निशाने पर लिया.

पंजाब में जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों को लेकर चंडीगढ़ में बीजेपी की अहम बैठक होगी. पंजाब बीजेपी अध्यक्ष श्वेत मलिक इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. जिसमें जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी.

उधर.पंजाब में ब्लॉक समिति और जिला परिषद के चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों की बैठकों का दौर जारी है, नाभा में भी यूथ कांग्रेस नेता हरप्रीत धर्मसोत के नेतृत्व में ग्रामीण नेताओं और वर्करों के साथ बैठक की गई और जिला परिषद के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. इस दौरान मंत्री पीए चरनजीत बातिश और यूथ नेता हरप्रीत धर्मसोत का कहना था कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों को लेकर पूरी तैयारी कर ली है.