नॉर्थ कोरिया अगले हफ्ते फिर कर सकता है न्यूक्लियर टेस्ट

0
227
views

साउथ कोरिया ने चिंता जताई है कि नॉर्थ कोरिया अगले हफ्ते फिर से परमाणु हथियार या मिसाइल का परीक्षण कर सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि चीन में होने वाले 19वें कम्युनिस्ट पार्टी कांफ्रेस के वक्त कोरिया ऐसा कर सकता है. इधर, नॉर्थ कोरिया में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया में 2.9 मैग्नीच्यूड के झटके महसूस किए गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि भूकंप का केंद्र उसी क्षेत्र में था जहां नॉर्थ कोरिया परमाणु परीक्षण करता रहा है. हालांकि, यह प्राकृतिक भूकंप का झटका था या विस्फोट की वजह से, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

उधर, ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री जूलिया बिशॉप ने कहा है कि अमेरिका बैक चैनल से उत्तर कोरिया से बातचीत करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, सार्वजनिक तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया से बातचीत से इनकार किया था.

आपको बता दें कि तानाशाही शासन वाला देश 6ठा न्यूक्लिअर टेस्ट कर हाइड्रोजन बम तैयार कर चुका है. हाइड्रोजन बम के वक्त नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लिअर टेस्ट से जो भूकंप का झटका महसूस किया गया, वह पिछला न्यूक्लिअर टेस्ट से पांच से छह गुना अधिक पावरफुल था.