अब IPL मुकाबलों में होंगे 5 अंपायर, सौरव गांगुली का बड़ा फैसला

0
46
views

पिछले IPL के दौरान मैदान में खड़े अंपायरों ने कई मौकों पर नो बॉल मिस की और जिसका खामियाज़ा एक टीम को हार से चुकाना पड़ा. अंपायरों की इस गलती की वजह से खासा बवाल हुआ, लेकिन अब BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस गलती को रोकने के लिए मन बना लिया है.

नो बॉल देने के लिए स्पेशल अंपायर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही आईपीएल में नो बॉल (IPL No Ball) के लिए एक स्पेशल अंपायर नियुक्त किया जा सकता है. मुंबई में हुई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में नो बॉल के मुद्दे पर चर्चा हुई और जिसके बाद सौरव गांगुली ने इसके मद्देनजर एक अहम फैसला लिया. रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली ने एजीएम के दौरान फैसला लिया कि फ्रंट फुट नो बॉल पर लगातार थर्ड अंपायर नजर रखेगा. बीसीसीआई ने ये भी फैसला किया है कि जल्द ही आईपीएल में सिर्फ नो बॉल पर नजर रखने के लिए एक और अंपायर तैनात किया जाएगा.

आईपीएल मैचों में होंगे 5 अंपायर!

आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल के एक सीनियर मेंबर ने जानकारी दी कि अगर सबकुछ सही रहा तो आईपीएल के अगले सीजन से नो बॉल पर नजर रखने के लिए स्पेशल अंपायर तैनात हो सकता है. ये अंपायर चार अंपायरों से अलग होगा, जिसका काम सिर्फ और सिर्फ फ्रंटफुट नो बॉल पर नजर रखना होगा. IPL में इस तरह के फैसले को लागू करने के लिए बीसीसीआई ने इसका परीक्षण भी किया है. खबरों की मानें तो भारत-बांग्लादेश के बीच हुए डे-नाइट टेस्ट के दौरान एक अंपायर को सिर्फ नो बॉल पर नजर रखने के लिए तैनात भी किया गया था. सौरव गांगुली का ये परीक्षण कामयाब भी रहा. शायद इसीलिए अब वो इसे आईपीएल में लागू करने के लिए तैयार दिख रहे हैं.