370 स्पेशल स्टेटस नहीं सिर्फ स्पेशल भेदभाव था-NSA अजीत डोभाल

0
151
views

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर में नेताओं को हिरासत में लिए जाने पर कहा कि ऐतिहातन इस तरह के कदम उठाए गए हैं. डोभाल ने कहा कि ऐतिहातन नेताओं को हिरासत में रखा गया है ताकि कानून व्यवस्था न बिगड़े. उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में लोग एक जगह एकत्रित होंगे तो आतंकी हालात का फायदा उठा सकते हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि किसी भी नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया है. उन्होंने ऐतिहातन हिरासत में रखा गया है. उन्हें तब तक हिरासत में रखा जाएगा, जब तक कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हो जाते. जब तक कि लोकतंत्र काम न करने लगे. मुझे भरोसा है कि कश्मीर में जल्द ही हालात ठीक हो जाएंगे. सिर्फ उपद्रवी 370 हटने से नाखुश हैं.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार डोभाल ने कहा कि मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति जैसा कि मैं अनुमान लगा रहा था, उससे बहुत बेहतर हो रही है, केवल एक घटना की सूचना मिली है, 6 अगस्त को जिसमें एक जवान लड़के ने दम तोड़ दिया. लेकिन उसे गोली नहीं लगी थी.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़के की मौत किसी कठोर चीज से चोट लगने की वजह से हुई है. इतने दिनों में सिर्फ एक ऐसी घटना की सूचना मिली है, हम आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों की बात कर रहे हैं, जहां केवल एक घटना सामने आई है.