NZvIND : तीसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

0
385
views

मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है. माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 243 रन बनाए. इसके बाद टीम इंडिया ने 43 ओवर में 7 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस मैच में सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी. पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 39 रन जोड़े. हालांकि 8वें ओवर में शिखर धवन ने अपना विकेट खो दिया. बोल्ट की गेंद पर शिखर धवन स्लिप में टेलर को कैच थमा बैठे. धवन ने 27 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. इसके बाद रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के स्कोर को 150 रन के पास पहुंचाया. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी हुई. लेकिन टीम के 150 का स्कोर पार करते ही रोहित शर्मा आउट हो गए. रोहित ने 77 गेंदों में 62 रन की पारी खेली.

रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए. 32वें ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली ने निकल्स को विकेटों के पीछे अपना कैच थमा दिया. विराट ने अपनी पारी में 74 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के के साथ 60 रन बनाए. इसके बाद अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. रायडू ने नाबाद 40 रन और कार्तिक ने नाबाद 38 रन की पारियां खेलकर ये जीत भारत की झोली में डाल दी.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 50 ओवरों में 244 रन का लक्ष्य रखा. न्यूजीलैंड के लिए रॉस लेटर ने सबसे अधिक 93 रन बनाए. जबकि टॉम लेथम ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं मार्टिन गुप्टिल ने 13 रन, कॉलिन मुनरो ने 7 रन, केन विलियमसन ने 28 रन, निकल्स ने 6 रन और सैंटनर ने 3 रन का योगदान दिया. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. वहीं भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को दो-दो सफलताएं मिलीं.