जम्मू-कश्मीर : ऑपरेशन ऑलआउट जारी, बडगाम में एक आतंकी ढेर

0
131
views

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार तड़के मुठभेड़ हुई और क्रालपोरा इलाके में कुछ आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया. इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. सुरक्षा बलों ने आतंकी के शव को भी बरामद कर लिया है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान जमकर फायरिंग हुई. फिलहाल आस-पास के इलाके में सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है.

आपको बता दें कि घाटी में सुरक्षा बल आतंकवादियों का लगातार सफाया कर रहे हैं. आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है. इसके तहत इस साल 16 जून तक सुरक्षा बल 113 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं . इस बीच 18 नागरिकों की भी मौत हुई है. हाल ही में इसकी जानकारी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने लोकसभा में दी थी.

उन्होंने लोकसभा में पेश किए गए आंकड़ों में बताया कि साल 2018 में सुरक्षा बलों ने 257 आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी पाई थी. इसके अलावा 2017 में 213 और 2016 में 150 आतंकियों मार गिराया गया यानी बीते 3 साल में 733 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने बताया कि आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है. आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बल प्रभावी और निरंतर कार्रवाई कर रहे हैं. सुरक्षा बल उन व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रख रहे हैं, जो आतंकवादियों को समर्थन देते हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का विरोध करते हैं.

पिछले कुछ समय में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन के कमांडरों को भी मार गिराने में कामयाबी पाई है. 23 मई को सुरक्षा बलों ने आतंकी जाकिर मूसा को मुठभेड़ में मार गिराया गया था. जाकिर मूसा को कश्मीर के त्राल में हुई मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया था. मूसा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व कमांडर था.