शोएब अख्तर के सुझाव पर कपिल देव ने कहा भारत को धन नहीं चाहिए, इस समय क्रिकेट नहीं करा सकते

0
286
views

महान क्रिकेटर कपिल देव ने गुरूवार को शोएब अख्तर के कोविड-19 महामारी के लिये धन जुटाने के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के सुझाव को खारिज करते हुए कहा कि भारत को धन की जरूरत नहीं है और क्रिकेट मैच के लिये जिंदगियों का जोखिम लेने की जरूरत नहीं है.

अख्तर ने बुधवार को पीटीआई से बात करे हुए बंद स्टेडियम में श्रृंखला कराने का प्रस्ताव दिया था और कपिल ने कहा कि यह संभव नहीं है. कपिल देव ने पीटीआई से कहा, उनकी अपनी राय है लेकिन हमें धन जुटाने की जरूरत नहीं है. हमारे पास काफी है. हमारे लिये इस समय एक चीज अहम है कि हमारा प्रशासन मिलकर इस संकट से कैसे निपटता है.

उन्होंने कहा, वैसे भी बीसीसीआई ने इस महामारी के लिये काफी बड़ी राशि दान दी है और अगर जरूरत पड़ती है तो वह इससे भी ज्यादा दान दे सकता है, उसे इस तरह धन जुटाने की जरूरत नहीं है. क्रिकेट मैच आयोजित करने का मतलब है कि अपने क्रिकेटरों को जोखिम में डालना जिसकी हमें जरूरत नहीं है. कपिल ने कहा कि कम से कम अगले छह महीनों तक क्रिकेट मायने नहीं रखता. उन्होंने कहा, यह जोखिम लेने के लायक नहीं है. और आप इन तीन मैचों से कितनी राशि जुटा सकते हो. मेरे विचार से आप अगले पांच से छह महीनों तक क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं सकते.