ONGC, BSNL, BHEL में नौकरी का मौका, ऐसे करें आवेदन

0
150
views

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए उन सभी सरकारी नौकरियों  की जानकारी लेकर आए हैं जिसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया अभी तक खत्म नहीं हुई है.

  • ONGC भर्ती 2019/ पदों की संथ्या: 900/ आवेदन करने की आखिरी तारीख- 15 फरवरी 

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने अलग-अलग राज्यों के लिए 900 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है. ONGC ने नॉन एक्जूकेटिव, ट्रेनी, क्लास III और IV के लिए निकाली है,. भर्तियों के लिए चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT), स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. साथ ही टाइपिंग टेस्ट भी होगा.

पदों की संख्या: ONGC अगरतला में 85 नॉन एक्जूकेटिव, ONGC गुजरात में कई नॉन एक्जूकेटिव पदों के लिए 737 भर्ती, ONGC कच्छ में 10 नॉन एक्जूकेटिव पद, ओएनजीसी चेन्नई में कक्षा III और IV के 86 पद शामिल है.

  • SSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019/  वैकेंसी की संख्या नहीं बताई गई है. / आवेदन की आखिरी तारीख-  25 फरवरी 2019

    स्टॉफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने ‘जूनियर इंजीनियर’ (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांट सर्वे और कांट्रैक्ट) के पदों के भर्ती निकाली है.

    जुनियर इंजीनियर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जिसके आधार पर परीक्षा पास की जाएगी. परीक्षा की तारीख ssc जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. (वैकेंसी संबंधित जानकारी के लिए ssc.nic.in पर जाएं)

    कैसे होगा सिलेक्शन: इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जूनियर इंजीनियर की परीक्षा लिए लिए दो पेपर आयोजित किए जाएंगे. पेपर 1 और पेपर 2. पेपर 1 कंप्यूटर आधारित वस्तुनिष्ठ (ऑब्जेक्टिव) प्रकार परीक्षा होगी. जो 23 सितंबर से 27 सितंबर, 2019 तक आयोजित की जाएगी. पेपर II (लिखित परीक्षा) 29 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जा रही है , लेकिन केवल पुरुष उम्मीदवार बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) में जूनियर इंजीनियरों के पदों के लिए योग्य हैं.

  • BSNL जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर / वैकेंसी- 198/ आवेदन की आखिरी तारीख- 12 मार्च 2019

    भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL)ने ‘जुनियर टेलीकॉम ऑफिसर’ के पदों पर भर्ती निकाली है. ये भर्ती इंजीनियर छात्रों के लिए निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार 12 मार्च 2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं. कुल 198 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें सीविल में 132 पद और इलेक्ट्रीकल में 66 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

    कैसे होगा सिलेक्शन:
     जुनियर टेलिकॉम ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन GATE 2019 के नंबर और इंटरव्यू के आधार पर होगा. बता दें, चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति देश के किसी भी राज्य में हो सकती है.

  • BHEL वैकेंसी/ पदों की संख्या- 80/ आवेदन की आखिरी तारीख- 18 फरवरी

    भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL), चेन्नई ने इंजीनियर (FTA-Civil) औरर सुपरवाइजर (FTA-Civil) पदों के लिए भर्ती निकाली है. आवेदन की तारीख 18 फरवरी है. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

  • CISF भर्ती/ पदों की संख्या- 429/ आवेदन की आखिरी तारीख-  22 फरवरी 2019

    सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने 12वीं पास के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से ‘हेड कांस्टेबल’ पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आवेदन की आखिरी तारीख  22 फरवरी 2019 है. उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल और मेडिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर होगा.

    कैसे होगा सिलेक्शन- ‘हेड कांस्टेबल’ के  429 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. जिसमें डायरेक्ट मेल , डायरेक्ट फीमेल और LDCE के पदों पर भर्ती की जाएगी. बता दें, जो उम्मीदवार चुने जाएंगे उनका पे-स्केल 25,500 से 81,100 होगा. इसमें पुरुष और महिला उम्मीदवारों के पद आरक्षण के आधार पर आधारित किए गए हैं.