पाकिस्तान ने माना-PM मोदी ने हमें दुनिया में अलग किया

0
138
views

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article -370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया के सामने हाथ फैलाकर खड़ा है लेकिन उसका साथ कोई देने को तैयार नहीं हो रहा है. दुनिया के सामने पाकिस्तान की हो रही फजीहत के बाद अब पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) अपने ही देश में घिर गए हैं.

  • पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने इमरान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार की गलत नीतियों और भारत सरकार की बेहतर कूटनीतिक सफलताओं के चलते पाकिस्तान दुनिया में अकेला पड़ गया है.
  • पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक PPP ने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ सरकार के एक साल पूरे होने पर गुरुवार को श्वेत पत्र जारी किया है.
  • एक साल पूरे होने पर इमरान सरकार ने इसे तब्दील का एक साल बताया है जबिक PPP ने इसे इस साल को तबाही का एक साल करार दिया है.
  • PPP ने श्वेत पत्र में कहा है बीते एक साल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी कमजोर हुआ है.
  • 112 पन्नों के श्वेत पत्र में PPP ने इमरान खान सरकार को ‘सेलेक्टेड सरकार’ (सेना और अन्य सत्ता प्रतिष्ठान के समर्थन से बनी सरकार) बताया है.
  • सरकार ने पिछले एक साल में वादाखिलाफी और खराब नीतियों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

इमरान खान सरकार पर लगाया जा रहा आरोप

PPP ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान तहरीके इंसाफ ने कहा था कि वह कर्ज के लिए IMF नहीं जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इमरान खान IMF से कर्ज लिया है. पाकिस्तान में मीडिया पर कई तरह की पाबंदी लगा दी गई है. देश में गरीबी और महंगाई चरम पर पहुंच गई है. PPP चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि इमरान खान सरकार ने एक साल के अंदर देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया. देश की अर्थव्यवस्था IMF के पास गिरवी है जबकि राजनयिक स्तर पर पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है.