पाकिस्‍तान ने भारत से अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को वापस बुलाया

0
575
views

पाकिस्तान ने भारत में तैनात अपने अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को वापस इस्लामाबाद बुलाया है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली में राजनयिकों को परेशान करने के आरोपों को लेकर चर्चा करने के लिए भारत में तैनात उच्चायुक्त सोहेल महमूद को बुलाया गया है.

पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवार को तंग करने की घटनाएं सामने आई हैं. पाकिस्तान के डिप्टी कमिश्नर के बच्चों को स्कूल जाने के दौरान रास्ते में रोक लिया गया और परेशान किया गया. इसके अलावा दिल्ली में घूम रहे पाकिस्तान के सीनियर राजनयिक को परेशान किया गया.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने यह दावा किया है कि भारत ने पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने इस बारे में भारतीय उप-उच्चायुक्त और भारतीय विदेश मंत्रालय के सामने अपना विरोध दर्ज करा दिया है.

गौरतलब है कि बीते दिनों पाकिस्तान ने भारत में अपने राजनयिकों को परेशान करने का आरोप लगाया था. पाकिस्तान ने कहा था कि अगर भारत में उसके राजनयिकों को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो वे उन्हें वापस बुला लेगा.