पाकिस्तान ने अलापा कश्मीर राग, कहा- कर्फ्यू हटेगा तो भारत से होगी बातचीत

0
53
views

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार जम्मू कश्मीर का राग अलापा है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जम्मू कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ तब तक कश्मीर पर कोई बातचीत नहीं होगी, जब तक कर्फ्यू को हटाया नहीं जाता है.

 

कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम सीमा पर है. इससे पहले कश्मीर पर पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से भारत ने ही इनकार कर दिया था. पाकिस्तान के साथ कश्मीर पर बातचीत को खारिज करते हुए, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाया जाना पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के साथ भारत केवल एक मुद्दे आतंकवाद पर बात करेगा.

 

पाकिस्तान के साथ कश्मीर पर बातचीत करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि 370 द्विपक्षीय मामला नहीं है, यह आंतरिक मामला है. पाकिस्तान के संबंध में मुद्दा 370 नहीं है, पाकिस्तान के साथ मुद्दा आतंकवाद का है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही घाटी में कुछ प्रतिबंध केंद्र सरकार ने लगाए हैं. कश्मीर के कुछ स्थाई नेताओं को नजरबंद किया गया है, साथ ही घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाई गई है. 5 अगस्त के बाद से ही कश्मीर में कड़े प्रतिबंध लागू हैं