पैरासाइट फिल्म को मिला बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवार्ड

0
123
views

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म अवॉर्ड्स यानि 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की शुरुआत हो चुकी है. ये अवॉर्ड्स अमेरिका के लॉस एंजेलेस शहर के डॉल्बी थियेटर में हो रहे हैं. ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 में साउथ कोरिया की फिल्म पैरासाइट ने धूम मचा दी है. इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म और बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले समेत कई ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं.

डायरेक्टर ‘बॉन्ग जून हो’ की फिल्म पैरासाइट को बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. ये फिल्म दो फैमिली की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में आर्थिक रुप से संपन्न एक परिवार और एक गरीब परिवार के बीच साउथ कोरिया का क्लास स्ट्रग्ल को दिखाया गया है.

खास बात ये है कि बेस्ट फिल्म के साथ ही इस फिल्म को बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले और बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का ऑस्कर भी मिला है.
एक्टर वॉकीन फिनिक्स ने बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है. वॉकीन को इस अवॉर्ड का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था. उन्होंने अपनी ऑस्कर स्पीच में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की है.

डायरेक्टर बॉन्ग जून हो को अपनी फिल्म पैरासाइट के लिए बेस्ट डायरेक्टर का ऑस्कर मिला है. ये फिल्म दो फैमिली की कहानी पर आधारित है.

इस फिल्म में आर्थिक रुप से संपन्न एक परिवार और एक गरीब परिवार के बीच क्लास स्ट्रग्ल को दिखाया गया है. इस फिल्म को साल की सबसे बेहतरीन डार्क कॉमेडी बताया जा रहा है. ये फिल्म भारत में 31 जनवरी को लगभग 100 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.