PM ने कहा- कांग्रेस परिवार की भक्ति में लगे हैं कैप्टन अमरिंदर, CM ने ऐसे दिया जवाब

0
90
views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कठुआ (जम्मू-कश्मीर) में जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। PM ने कहा कि वह कैप्टन को बरसों से जानते हैं। उन्हें कैप्टन की देशभक्ति पर कोई शक नहीं है, लेकिन कांग्रेस ने शनिवार को जो किया क्या वह जलियांवाला बाग के शहीदों का अपमान नहीं था? उधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री के बयान को आहत करने वाला बताया.

  • पीएम मोदी ने कठुआ रैली में कहा कि जब पूरा देश जलियांवाला बाग के सौ साल पूरा होने पर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा था तब भी कांग्रेस ने राजनीति नहीं छोड़ी
  • उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजिल दी, लेकिन सरकार के कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे
  • उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार किया, क्योंकि वह कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे
  • कांग्रेस के नामदार जलियांवाला बाग में तो गए, लेकिन उन्होंने भारत के उपराष्ट्रपति के साथ जाना उचित नहीं समझा.
  • वहीं, कैप्टन ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री जी, जलियांवाला बाग पर कठुआ में आपकी टिप्पणी चौकाने वाली है.
  •  आपने गंदी राजनीति खेलने के लिए इसका उपयोग किया.
  •  मेेरी सरकार को समर्थन देने के बजाय आपने एक समानांतर समारोह करने के मामले को आसानी से अनदेखा कर दिया, जबकि हम आपसे समारोह के लिए हम दो साल से अनुरोध कर रहे थे.

आपको बता दें, जलियांवाला बाग नरसंहार के शताब्दी वर्ष को समर्पित समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत सरकार ने शनिवार को  प्रार्थना सभा का आयोजन किया था. जलियांवाला बाग में आयोजित सभा में उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू विशेष रूप से उपस्थित हुए और शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

इससे पहले सुबह के समय समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी भी जलियांवाला बाग पहुंचे थे। शहीदी स्मारक पर राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मौन खड़े होकर व शीश झुकाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। राहुल आठ मिनट बाग में रुके और उसके बाद एयरपोर्ट रवाना हो गए।