पीएम मोदी ने की पश्चिम बंगाल के लिए 1 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा

0
159
views

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात तूफान अम्फान से हुई तबाही का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरा करने पहुंचे हैं. पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में अधिकारियों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने हवाई सर्वेक्षण के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल को 1 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपए की अग्रिम अंतरिम सहायता की घोषणा की.

पीएम मोदी ने चक्रवात तूफान से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में चक्रवात तूफान अम्फान को लेकर सीएम ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य के अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक में कहा कि बंगाल की इस दुख खड़ी में हम पूरा सहयोग देंगे. बंगाल जल्द-जल्द से खड़ा हो जाए और तेज गति से आगे बढे़, इसके लिए भारत सरकार बंगाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी और जो भी आवश्यकताएं होगी उन आवश्यकताओं को पूर्ण करते हुए बंगाल की मदद में हम खड़े रहेंगे.

पश्चिम बंगाल में तूफान से हुई 80 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र पश्चिम बंगाल की हर संभव मदद करेगा. पीएम मोदी ने कहा कि अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं.