हनुमान की तरह काम करें सांसद, वे कभी राम से सवाल नहीं करते थे: मोदी

0
195
views
हनुमान की तरह काम करें सांसद, वे कभी राम से सवाल नहीं करते थे: मोदी

दिल्ली

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि वे हनुमान की तरह काम करें. हनुमान जयंती के मौके पर हनुमान की भक्ति के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जिस तरह लक्ष्मण के मूर्छित होने पर हनुमान जड़ी-बूटी लेने चले गए, उसी तरह आप किसी निर्देश का इंतज़ार न करें. खुद से आगे बढ़ कर काम करें. सरकार के कामकाज को जनता तक ले जाएं.

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा, सांसद अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएं. मोदी की जय-जयकार ही क्यों हो, सांसद की जय-जयकार क्यों नहीं हो.’ पीएम ने ये भी कहा कि पूरे रामायण में हनुमान ने कभी भी भगवान राम से सवाल नहीं पूछा, हमेशा उनके चरणों में शीश झुकाये खड़े रहे.

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने मीटिंग में सांसदों से कहा कि हनुमान की भूमिका में सभी आ जाएं. जिस तरह हनुमान ने कभी कुछ लिया नहीं, सिर्फ दिया उसी तरह जनता के बीच जाकर देने का काम करें.

बैठक में पीएम मोदी के भाषण के बारे में बीजेपी नेता अनंत कुमार ने कहा, पीएम ने हनुमान जयंती पर हम सबको बधाई दी. उन्होंने हनुमान को भक्ति और शक्ति की प्रेरणा बताया. उन्होंने बजट सत्र को सार्थक बताया. उन्होंने लोकसभा में 21 और राज्यसभा में 14 बिल पारित होने पर सबको बधाई दी.

अनंत कुमार ने बताया कि यूपी की जीत का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि एनडीए और बीजेपी के प्रति देश में सकारात्मक माहौल है, विकास के लिए स्वर्णिम अवसर है. इस अवसर पर वेंकैया नायडू ने बताया कि पार्टी के तीन साल पूरे होने पर क्या-क्या कार्यक्रम किए जा सकते हैं.