दिल्ली हिंसा पर पीएम मोदी का ट्वीट, लोगों से की शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील

0
32
views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली हिंसा पर ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पीएम मोदी ने दो ट्वीट किए. पीएम ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने दिल्ली के हालात की पूरी समीक्षा की है. दिल्ली पुलिस और दूसरी एजेंसियां शांति बनाए रखने की कोशिश में जुटी हैं. शांति और सद्भाव हमारा मूल मंत्र है. उन्होंने दिल्ली में शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की और कहा कि ये जरूरी है कि जल्द से जल्द शांति की बहाली हो.

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 20 पर पहुंच गई है. जीटीबी अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल से शवों को गुरु तेग बहादुर अस्पताल लाया गया। इसके साथ ही मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है.

इसके अलावा, करीब 130 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें करीब 56 से अधिक पुलिस के जवान हैं. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली यानी उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग में रविवार, सोमवार और मंगलवार को लगातार हिंसा हुई, जिसकी वजह से प्रशासन ने धारा 144 लगा दिया है और पुलिस की भारी तैनाती की है.