जींद में होने वाली अमित शाह की बाइक रैली को लेकर पुलिस अलर्ट

0
172
views
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में होने वाली बाइक रैली को लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है. जींद समेत राज्य के कई जिलों में सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं.  एहतियातन के तौर पर कई जिले में धारा 144 कर दी गई है.
जींद में इस रैली की सुरक्षा में करीब ढाई हजार पुलिस कर्मियों को लगाया गया है.तो चरखी दादरी में अर्धसैनिक बलों की चार कंपनियां दादरी पहुंच चुकी है. साथ ही जिलेभर में 20 जगहों पर नाकेबंदी की गई है. कई विभाग के आला अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है,  साथ ही कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. वहीं,शाह की रैली को लेकर नारनौंद में भी आरएएफ की टुकड़ी तैनात कर दी गई है

रैली को लेकर यमुनानगर में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.सुरक्षा के मद्देनजर पूरे शहर में पुलिस के साथ बीएसएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला. एसपी राजेश कालिया ने बताया कि 15 फरवरी को होने वाली रैली को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है.

शाह रैली में 124 मीटर की दूरी बाइकों पर करेंगे तय

बताया जा रहा है अमित शाह रैली में केवल 124 मीटर की दूरी ही बाइकों पर तय करेंगे. रैली स्थल से मात्र आठ एकड़ की दूरी पर दो हैलीपैड बनाए गए हैं. अमित शाह हेलिकॉप्टर में सवार होकर आएंगे और फिर बाइक के जरिए रैली स्थल तक पहुंचेंगे. जिसके लिए सड़क तक के कच्चे रास्ते को दुरुस्त किया गया है. रैली वाले दिन पांडु-पिंडारा से निर्जन तक का करीब तीन एकड़ तक का मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा. इस मार्ग पर केवल वीआईपी मूवमेंट होगा.