उत्तर प्रदेश: गाड़ी ना रोकने पर कॉन्स्टेबल ने ऐपल के मैनेजर को मारी गोली, मौत

0
547
views

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में पुलिस की गुंडई एक बार फिर सामने आई है जिसमें एक युवक की मौत हो गई. शुक्रवार रात को यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस कॉन्स्टेबल ने ऐपल के कर्मचारी को गोली मार दी जिसमें विवेक की मौत हो गई. विवेक को उस वक्त गोली मारी गई जब वो अपनी सहकर्मी को ड्रॉप करने जा रहे थे.

पुलिस के अनुसार शुक्रवार देर रात संदिग्ध लगने पर कार सवार युवक को सिपाही प्रशांत चौधरी ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह रुका नहीं.बताया जा रहा है कि विवेक ने रुकने की बजाय कार कथित तौर पर पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल पर चढ़ा दी जिसके बाद सिपाही ने गोली चलाई. जिससे विवेक घायल हो गया. तुरंत इलाज के लिए उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक विवेक रात को अपनी सहकर्मी के साथ लौट रहे थे उसी समय गोमतीनगर विस्तार के पास दो पुलिसवालों ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया लेकिन विवेक ने गाड़ी नहीं रोकी. जिसके बाद विवेक की गाड़ी पर फायरिंग की गई जो सीधे उनके सिर में लगी जिससे उनकी मौत हो गई. इस मामले में आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

विवेक की पत्नी कल्पना ने यूपी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर उनके पति किसी संदिग्ध हालत में थे भी और उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी तो आरटीओ दफ्तर जाकर उनकी गाड़ी का नंबर नोट करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए थी. पुलिस ने उन्हें गोली क्यों मारी?