हिमाचल में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज, 40 दिन की जमात के बाद लौटे थे घर

0
198
views

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल 11 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. ये सभी सिरमौर जिले में पावंटा साहिब से 40 दिन की जमात के बाद घर लौटे थे. जानकारी के अनुसार, जमराडी बैरियर पर पिकअप गाडी को पुलिस ने डिटेन किया और इसमें समुदाय विशेष के 11 लोग सवार थे. ये सभी लोग थाना नेरवा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कैदी और ग्राम पंचायत भराणू के रहने वाले बताये जा रहे हैं. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि ये लोग 40 दिन की जमात के बाद पांवटा साहिब से घर लौट रहे थे.

जमराड़ी बेरीयर के इंचार्ज ने डीएसपी चौपाल को मामले की जानकारी दी. इसके बाद डीएसपी चौपाल ने मौके पर पहुंच कर सभी से पूछताछ की और बाद में नेरवा अस्पताल में उनकी स्वास्थ्य जांच करवाई गई. मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद सभी लोगों को राजकीय महाविद्यालय नेरवा में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. सभी लोगों के विरुद्ध कर्फ्यू के चलते सरकार के आदेशों की अवेहलना करने पर आईपीसी की विभिन्न घाराओं के तहत केस भी दर्ज किया गया है और इनके द्वारा प्रयोग किया वाहन भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

इनमें नौ लोग गांव किमाचंदरावली के रहने वाले हैं, जबकि 2 लोग भराणू गाँव से हैं. जानकारी के मुताबिक, इन लोगों के साथ कुछ और लोग भी जमात के लिए नेरवा से पांवटा साहिब गए हैं, जो फिलहाल घर नहीं लौटे हैं. डीएसपी वरुण पटियाल ने बताया कि सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच करवाने के बाद उन्हें नेरवा में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है. प्रारंभिक जांच में किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं. एक पिक अप गाड़ी को भी जब्त किया गया है और सभी लोगों के खिलाफ नियमानुसार आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच की जा रही है.