दिल्ली में फिर तनाव की खबरों को पुलिस ने बताया अफवाह, कहा शांति बनाए रखें

0
108
views

दिल्ली में हिंसा के बारे में अफवाह फैलने के बाद रविवार शाम पश्चिमी दिल्ली के विभिन्न हिस्से में लोगों के बीच दहशत पैदा हो गयी लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसी भी घटना से इनकार किया और लोगों से शांति की अपील की. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि उसने 7 मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए लेकिन कोई कारण नहीं बताया. स्टेशनों को बाद में खोल दिया गया.

डीसीपी दीपक पुरोहित ने बताया, पश्चिमी जिले के खयाला-रघुबीर नगर इलाके में तनाव को लेकर एक अफवाह की जानकारी मिली है. इसमें जरा भी सचाई नहीं है. सभी से शांति बनाए रखने की अपील की जाती है क्योंकि स्थिति पूरी तरह सामान्य और शांतिपूर्ण हैं.

उन्होंने कहा, तिलक नगर और खयाला इलाके में सांप्रदायिक तनाव संबंधी कुछ अफवाहें फैलायी गयी हैं. यह सूचित किया जाता है कि तिलक नगर और खयाला तथा समूचे पश्चिमी जिला क्षेत्र में कहीं तनाव नहीं है. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी जिलों में तनाव की निराधार रिपोर्ट प्रसारित की गयी है. दिल्ली पुलिस अफवाह फैलाने वाले अकाउंट पर करीबी नजर रख रही है और कार्रवाई कर रही है. साथ ही कहा कि द्वारका और बदरपुर इलाके में तनाव की अफवाह भी बेबुनियाद हैं.