पश्चिम बंगाल में हिंसक हुआ पंचायत चुनाव, अब तक 5 की मौत

0
315
views

पश्चिम बंगाल में सोमवार को चल रहे पंचायत चुनाव मतदान के दौरान कई जगह हिंसा हुई है. इस हिंसा में अब तक करीब 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अलग-अलग स्थानों पर हुई झड़पों में 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. कई इलाकों में बैलेट बॉक्स लूट, बमबाजी, गोलीबारी, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में अब तक कुल 5 लोगों की मौत हो गई है. दक्षिण 24 परगना जिले में 3, मुर्शिदाबाद में 1 और उत्तर 24 परगना जिले में 1 व्यक्ति की मौत हुई है. मरने वालों में 3 सीपीएम कार्यकर्ता, एक टीएमसी और एक बीजेपी कार्यकर्ता शामिल है. आरोप है कि हिंसा में अलग-अलग पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में 621 जिला परिषदों, 6157 पंचायत समितियों और 31827 ग्राम पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं. सुबह 11 बजे तक 26.28 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में सुरक्षा के इंतजामों की सारी पोल खुल गई. पूरे राज्य में हिंसा की खबरें आ रही हैं. पुलिस पूरी तरह से असहाय नजर आ रही है. चुनाव के लिएअसम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.