Pro Kabaddi में सबसे मंहगा बिका ये खिलाड़ी

0
134
views

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के पिछले सीजन में सबसे तेज 100 रेड प्वाइंटस जुटाने वाले सिद्वार्थ देसाई 7वें सीजन की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर सामने आए. वहीं, सबसे महंगे खिलाड़ियों में नितिन तोमर को पुनेरी पल्टन ने अपने खेमे में ही रख लिया.

पिछले सीजन में यू-मुम्बा के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ को इस सीजन में तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया. सिद्धार्थ के अलावा तोमर को पुनेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ रुपये की कीमत में रिटेन किया. इस नीलामी में सबसे बड़ा बदलाव तेलुगू टाइटंस में देखने को मिला. पिछले लगातार 6 सीजन से तेलुगू टाइटंस से खेलते आ रहे राहुल चौधरी को इस बार उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया.

सबसे महंगे खिलाड़ी की कीमत हुई कम

राहुल 94 लाख रुपये की कीमत में लीग के सातवें सीजन के लिए तमिल थलाइवाज के हो गए. बीते सीजन में सबसे 1.51 करोड़ रुपये में हरियाणा स्टीलर्स के हाथों बिकने वाले मोनू गोयत की कीमत इस बार कम हो गई और उन्हें यूपी योद्धा ने 93 लाख रुपये की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया. हालांकि, मोनू अभी भी लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हुए हैं.

वहीं, पिछले सीजन में यूपी योद्धा के कप्तान रहे ऋषांक देवाडिगा को यूपी ने इस बार भी अपनी टीम में बरकरार रखा. यूपी ने उन्हें 61 लाख रुपये में रिटेन किया. यूपी ने श्रीकांत जाधव को भी 68 लाख रुपये में रिटेन किया. बीते सीजन में दबंग दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले चंद्रन रंजीत को दिल्ली ने 70 लाख रुपये की कीमत देकर अपनी टीम में बरकरार रखा. दिल्ली ने रविन्दर पहल को भी 61 लाख रुपये में रिटेन किया.